pc: abplive

सरकारी नौकरी अलर्ट: अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) द्वारा हाल ही में घोषित इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आइए इन पदों के लिए पात्रता मानदंड और चयन प्रक्रिया जानें।

एएआई ने कुछ समय पहले ये रिक्तियां जारी की थीं। इन पदों पर कुल 490 उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. आवेदन प्रक्रिया काफी समय से चल रही है और अंतिम तिथि जल्द ही नजदीक आ रही है।

इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 1 मई, 2024 है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 490 जूनियर एग्जीक्यूटिव पद भरे जाएंगे। पहले दिए गए निर्धारित प्रारूप के अनुसार अंतिम तिथि से पहले आवेदन करें।

कृपया ध्यान दें कि इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन जमा किए जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट aai.aero पर जाना होगा।

आप इस वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं और इन पदों के बारे में विस्तृत जानकारी भी पा सकते हैं। जहां तक पात्रता की बात है, एमबीए डिग्री या इंजीनियरिंग बैकग्राउंड वाले उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा 27 वर्ष निर्धारित है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को GATE परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। यदि आप इस योग्यता को पूरा नहीं करते हैं, तो बेहतर होगा कि आप आवेदन न करें और नोटिस को एक बार फिर से जांच लें।

चयन के लिए कोई विशिष्ट परीक्षा नहीं है. चयन GATE स्कोर और योग्यता परीक्षा के अंकों के आधार पर होगा। इसके बाद डीवी राउंड होगा। अधिक विवरण और शर्तों के लिए वेबसाइट देखें।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 1000 रुपये का शुल्क देना होगा। आरक्षित श्रेणियों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। चयन होने पर वेतन 40,000 रुपये से 1,40,000 रुपये प्रति माह तक होता है। अपडेट के लिए वेबसाइट पर विजिट करते रहें।

Related News