गुवाहाटी: लगभग 2 वर्षों के बाद, कक्षा एक से आठवीं और ग्यारहवीं कक्षा के छात्र अपने स्कूलों में वापस चले गए क्योंकि असम में सभी सरकारी और निजी संस्थान मंगलवार को फिर से खुल गए। अधिकारी के मुताबिक, कहा जाता है कि स्कूल परिसर और कक्षाओं को सैनिटाइज करने और टीकाकरण के अलावा छात्रों की शारीरिक उपस्थिति के साथ कक्षाओं का संचालन करते समय डिस्टेंसिंग सहित अन्य कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है.

शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि स्कूलों में मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के अनुसार विशेष एहतियाती उपायों का पालन किया जा रहा है ताकि कोविद -19 के प्रसार से बचा जा सके। शिक्षा विभाग के एक आदेश में कहा गया है कि पहली से आठवीं तक की सभी कक्षाओं के लिए सप्ताह में तीन दिन शारीरिक उपस्थिति वाली कक्षाएं आयोजित की जाएंगी, जबकि नौवीं कक्षा से शिक्षण दैनिक होगा।



राज्य सरकार ने पहले कोविद संक्रमण की जमीनी स्थिति के आधार पर शारीरिक कक्षाओं को फिर से खोलने के लिए मानदंड निर्धारित किए थे। एक अनुभाग में 30 से अधिक छात्र नहीं होने चाहिए जिन्हें शारीरिक कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी और संस्थान के प्रमुख आवश्यक संख्या में अनुभागों का आकलन करेंगे और यदि आवश्यक हो तो अधिक अनुभाग खोलेंगे।

Related News