इसरो में 10वीं पास करने वालों की संख्या पांच लाख से ज्यादा है

10वीं पास के लिए इसरो में नौकरी: यह उन लोगों के लिए अच्छा मौका है जो इसरो में नौकरी पाना चाहते हैं लेकिन उन्होंने केवल 10वीं पास तक ही पढ़ाई की है। इस नौकरी में वेतनमान भी अच्छा होगा. इस नौकरी के लिए आवेदन कैसे करें इसकी विस्तृत जानकारी यहां दी गई है।

विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर (VSSC) में सरकारी नौकरी का बेहतरीन मौका सामने आया है। इसरो ने लाइट व्हीकल ड्राइवर-ए और हेवी व्हीकल ड्राइवर-ए रिक्तियों के लिए एक भर्ती अधिसूचना जारी की है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तारीख 27 नवंबर है। फिर इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट vssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसरो भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 18 रिक्त पदों पर भर्ती कर रहा है। अगर आप भी इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं और आपके पास जरूरी योग्यता है तो आप भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। हेनरी द्वारा आवश्यक जानकारी नीचे दी गई है।

इस भर्ती में 18 रिक्तियों में से 9 रिक्तियां हल्के वाहन चालक-ए और भारी वाहन चालक-बी के पद के लिए हैं।

बिना परीक्षा SBI में मैनेजर बनने का मौकाअधिक समाचार…

शैक्षणिक योग्यता

हल्का वाहन चालक: उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से एसएसएलसी/एसएससी/मैट्रिक/10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास वैध LVD लाइसेंस होना चाहिए। आवेदन करने वाले किसी भी उम्मीदवार के पास हल्के वाहन चालक के रूप में तीन साल का अनुभव होना चाहिए।

भारी वाहन चालक: उम्मीदवारों को एसएससी/एसएससी/मैट्रिक/कक्षा 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवारों के पास वैध एचवीडी लाइसेंस होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास वैध सार्वजनिक सेवा बैज होना चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

- सबसे पहले इसरो वीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

- इसरो वीएसएससी भर्ती 2023 वाले लिंक पर क्लिक करें।

- अब रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें.

- आवेदन पत्र भरें और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।

- आवेदन शुल्क का भुगतान करें.

- अब आप भरे हुए फॉर्म को चेक करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

- इसके बाद भविष्य की जरूरत के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें।

Related News