स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से मैनेजर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. Bank Job का सपना देख रहे उम्मीदवारों के पास नौकरी पाने का शानदार मौका है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 55 पदो पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन लिए जाएंगे। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य इच्छुक उम्मीदवारSBI Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जाते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही, MBA, PGDBA, CA, CFA और ICWA की योग्यता रखने वाले भी आवेदन कर सकते हैं।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 22 नवंबर 2022
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 12 दिसंबर 2022


* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।
2. इसके बाद वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करना होगा।
3. अब इसके बाद SBI Manager Recruitment 2022 के लिंक पर क्लिक करें।
4. अब आप Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
5. इसके बाद मांगी गई सभी आवश्यक डिटेल्स भरकर पहले रजिस्ट्रेशन कर लें।
6. इसके बाद आप रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं।


* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को फीस के तौर पर 750 रुपये जमा करने होंगे. वहीं, एससी, एसटी और PWD उम्मीदवारों के लिए कोई फीस नहीं रखी गई है।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इन भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयन प्रक्रिया शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर होगी. बैंक द्वारा गठित शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर तय करेगी और उसके बाद पर्याप्त संख्या में उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को बेसिक सैलरी के तौर पर 19,900 से 78,340 रुपये दी जाएगी. इसके अलावा अन्य सरकारी भत्तों का लाभ भी मिलेगा।

Related News