अगर आप कॉलेज में प्रोफेसर के तौर पर नौकरी करना चाहते हैं तो इस शानदार अवसर का लाभ उठा सकते हैं. इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर विमेन में कई पदों वैकेंसी निकली है। इस वैकेंसी के लिए संस्थान ने ऑफिशियल जॉब नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 123 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चालू है ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट hindi.ipcollege.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इंद्रप्रस्थ विमेन कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 123 पदों को भरने का फैसला लिया गया है।


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उनके पास यूजीसी/सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट परीक्षा पास/पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही उम्मीदवार के पास नोटिफिकेशन में अन्य निर्धारित पात्रताएं और कार्यानुभव होना चाहिए।


* आवेदन करने की अंतिम तिथि :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य व इच्छुक उम्मीदवारों को 29 मई 2023 तक का समय दिया गया है।


* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट hindi.ipcollege.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क भुगतान में छूट दी गई है।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इंद्रप्रस्थ कॉलेज फॉर विमेन में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया के तहत सबसे पहले स्क्रीनिंग/शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी. इसके बाद इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा।


* चयनित उम्मीदवारों को इतना मिलेगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को हर महीने 57,700 से लेकर 1,82,400 रुपये सैलरी दी जाएगी।

Related News