इंडियन बैंक ने स्पेशलिस्ट पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 18 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चालू है ऐसे में इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक साइट indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. प्रोडक्ट मैनेजर - 5 पद
2. चार्टर्ड अकाउंटेंट - 6 पद
3. टीम लीड - 7 पद


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर बी.ई/ बी.टेक/ सीए/ एम.टेक/ एमबीए (मार्केटिंग एंड सेल्स) और/ या एमसीए/ एम.एससी आइटी डिग्रीधारक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 मई, 2023 तक कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 25 साल होनी चाहिए. वहीं अधिकतम आयु सीमा 35 साल रखी गई है। सीए पद को छोड़कर अन्य पदों के लिए 3 से 5 साल का एक्सपीरिएंस भी मांगा गया है।


* आवेदन करने की अंतिम तिथि :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 29 मई 2023 तक का समय दिया गया है।


* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्य व इच्छुक उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक साइट indianbank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क के रूप में जमा कराने होंगे. ज्यादा संबंधित डिटेल के लिए उम्मीदवार इंडियन बैंक की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।


* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर फाइनल सेलेक्शन योग्यता, एक्सपीरिएंस, योग्यता और बातचीत/ इंटरव्यू के दौरान प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. बातचीत/ इंटरव्यू इस उद्देश्य के लिए गठित एक समिति द्वारा आयोजित किया जाएगा।

Related News