स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती के लिए अहम नोटिफिकेशन जारी हुई है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 24369 पदों पर भर्ती की जानी है। GD Constable की इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है. ऐसे में जो उम्मीदवार अब तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं. वो जल्दी आवेदन करें। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को SSC Recruitment की ऑफिशियल वेबसाइट- ssc.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2022 है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वैकेंसी के बारे में विस्तार से -


* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले योग्यता इच्छुक उम्मीदवार भारतीय होना चाहिए और शैक्षणिक योग्यता के तौर पर वह 10 वीं पास होना अनिवार्य है।


* आवेदन करने के लिए निर्धारित आई सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से ज्यादा और 23 साल से कम होनी चाहिए।


* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि - 27 अक्टूबर 2022
2. आवेदन करने की अंतिम तिथि - 30 नवंबर 2022


* इस तरह करें आवेदन :

1. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
2. इसके बाद अब आप पहले से इस वेबसाइट पर रजिस्टर नहीं हैं तो New User पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन कर लें।
3. अब Registration-Number और पासवर्ड से लॉगिन कर लें।
4. अब Constable (GD) in CAPFs, SSF, Rifleman (GD) in Assam Rifles and Sepoy in Narcotics Control Bureau Examination 2022 के लिंक पर जाएं।
5. इसके बाद अब मांगी गई जरूरी डिटेल भरें और मांगे गए सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फोटो और साइन भी अपलोड कर दें।
6. अब डिक्लेयरेशन को ध्यान से देखें और यदि आप इसे स्वीकार करते हैं तो I agree चेक बॉक्स पर क्लिक करें. कैप्चा कोड भरें।


* आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी, ओबीसी और EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये फीस के तौर पर जमा करने होंगे. इसमें एससी, एसटी और महिला वर्ग के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।

Related News