इंटरनेट डेस्क. राजस्थान हाई कोर्ट ने जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट सहित विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 2746 पदो पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी Rajasthan HC Recruitment 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते हैं इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

1. राजस्थान उच्च न्यायालय में जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट के - 320 पद,

2. राज्य न्यायिक अकादमी में क्लर्क ग्रेड II के - 4 पद,

3. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण में जूनियर असिस्टेंट के - 18 पद।

4. जिला न्यायालय में क्लर्क ग्रेड II के - 2054 पद

5. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में जूनियर असिस्टेंट के - 350 पद

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन सभी पदों के लिए योग्यता अलग-अलग निर्धारित की गई है इसलिए अभ्यर्थी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन सेट कर सकते।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से राजस्थान में जूनियर असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल तय की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी

* इन तिथियों का रखे खास ध्यान :

1. आवेदन शुरू होने की तिथि : 22 अगस्त 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 22 सितंबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों के लिए योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर 22 अगस्त से 22 सितंबर 2022 की शाम 5 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 23 सितंबर है।

* इस तरह से दिया जाएगा वेतन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से दो साल की ट्रेनिंग के दौरान अभ्यर्थियों को 14,600 रुपए महीने का वेतन मिलेगा। जबकि, ट्रेनिंग के बाद लेवल 5 के तहत 20800 रुपए से 65900 रुपए महीने तक वेतन दिया जाएगा।

Related News