इंटरनेट डेस्क. जम्मू और कश्मीर पब्लिक सर्विस कमिशन (JKPSC) ने फिजिकल एजुकेशन लेक्चरर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 24 पदो पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकता है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* इन पदों पर होनी है भर्ती :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से जम्मू और कश्मीर में फिजिकल एजुकेशन लेक्चरर के 24 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फिजिकल एजुकेशन में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

* आवेदन करने के लिए निर्धारित आयु सीमा :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से फिजिकल एजुकेशन लेक्चरर के पदों पर भर्ती के लिए अधिकतम आयु 40 साल तय की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

* इन तिथियों का रखें खास ध्यान :

1. ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि : 10 अगस्त 2022

2. आवेदन करने की अंतिम तिथि : 9 सितंबर 2022

* यहां करें आवेदन :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी फिजिकल एजुकेशन लेक्चरर पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर 10 अगस्त से 9 सितंबर 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

* आवेदको के लिए आवेदन शुल्क :

अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 1000 रुपए और आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा।‌

* इस तरह होगी चयन प्रक्रिया :

इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से इन पदों पर भर्ती के लिए चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस परीक्षा में 100 ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे और इन सवालों को हल करने के लिए 2 घंटे का समय मिलेगा। प्रत्येक गलत जवाब के लिए 0.25 अंकों की नेगेटिव मार्किंग भी की जाएगी।

Related News