इंडिया पोस्ट में 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए नौकरी निकली है। आंध्र प्रदेश पोस्टल सर्कल ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 1716 लोगों की भर्ती की जाएगी। आवश्यक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार 5 जून 2021 को या उससे पहले इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार appost.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले फॉर्म को ध्यान से भरें और अधिसूचना में दिए गए सभी निर्देशों को पढ़ें। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इस वेकेंसी के बारे में विस्तार से -

* आवेदन करने के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता :

ग्रामीण डाक सेवक के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को माध्यमिक विद्यालय परीक्षा में गणित और अंग्रेजी में 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों ने स्थानीय भाषा का अध्ययन कम से कम 10वीं कक्षा तक किया हो।

* इन तारीखों का रखे खास ध्यान :

1. ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 2 मई 2022

2. ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि: 5 जून 2022

* आवेदन करने के लिए आयु सीमा :

एपी पोस्टल सर्कल जीडीएस भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। नोटिफिकेसन के अनुसार, सरकारी मानदंडों के तहत आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट होगी।

* इस तरह होगा चयन :

उम्मीदवार की योग्यता के आधार पर सिस्टम जनरेटेड मेरिट सूची के अनुसार चयन किया जाएगा।

* इतना मिलेगा वेतन :

1. ब्रांच पोस्ट मास्टर- 12,000 रुपये

2. असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर/ डाकसेवक- 10,000 रुपये

Related News