pc:Mint

दसवीं पास कैंडिडेट्स के पास कॉन्स्टेबल पदों पर आवेदन करने का सुनहरा है। ये वैकेंसी वेस्ट बंगाल पुलिस ने निकाली हैं। इनके तहत कुल 10255 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी। आवेदन 7 मार्च से चल रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 5 अप्रैल 2024 है।

ऑनलाइन करें अप्लाई

पश्चिम बंगाल पुलिस कॉन्सटेबल पदों पर अगर आप अप्लाई करना चाहते हैं तो आपको वेस्ट बंगाल पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट prb.wb.gov.in. पर जाना होगा। यहाँ आप आवेदन भी कर सकते हैं और अगर कोई संशोधन करना है तो वो भी यहीं से होगा।

इस तारीख तक कर सकते हैं फॉर्म एडिट

आवेदन करने की लास्ट डेट 5 अप्रैल 2024 है। वहीं फॉर्म में संशोधन या एडिट करने की सुविधा 8 से 14 अप्रैल 2024 है। इन तारीखों पर आप अपने फॉर्म में किसी प्रकार का करेक्शन करना चाहते हैं तो कर सकते हैं।

योग्यता
कैंडिडेट का मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा पास करना जरूरी है। दसवीं पास कैंडिडेट जिनकी उम्र 18 से 30 साल हो, वे आवेदन कर सकते हैं।

चयन कैसे होगा
सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा, जैसे रिटर्न एग्जाम, फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट। एक चरण पार करने के बाद ही अगले में जाएंगे। इसके बाद बोर्ड द्वारा इंटरव्यू आयोजित किया जाएगा। आवेदन शुल्क 170 रुपये है। आरक्षित श्रेणी को 20 रुपये देकर अप्लाई करना है.

Related News