एयर होस्टेस बनने का सपना कई लड़कियों का होता है। लड़कियों को यह करियर काफी लक्जरी लगता है। इसलिए पहले कई लड़कियां इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए अपनी रूचि दिखाती थी लेकिन अब लोग इस करियर को सही नजरिए से नहीं देखते हैं और इसे गलत मानते हैं। लोगों का मानना है कि इस क्षेत्र में करियर बनाने वाली लड़कियों को गलत काम भी करने पड़ते हैं। हालाकिं यह सच नहीं है। ये बात जरूर है कि कुछ लड़कियां इसके लिए गलत कदम उठा लेती है या इस लाइन में कुछ गलत लोग मिल जाते हैं लेकिन इसका यह मतलब जरा भी नहीं है कि सभी एक जैसे होते हैं।

एक महीने में अंग्रेजी बोलने में हो जाएंगे परफेक्ट, बस अपनाएं ये बेहद आसान टिप्स

अगर आपको भी एयरहोस्टेस बनना एक लग्जरी करियर लगता है तो पहले जान लीजिये कि इस क्षेत्र में रह कर आपको क्या क्या काम करने पड़ेंगे। आइये जानते हैं।

1. एयर होस्टेस को लोगों के झूठे बर्तन और खाने पीने के बाद पैसेंजर्स द्वारा छोड़े गए प्लेट्स आदि उठाने पड़ते हैं। कई बार तो लोग अपने बच्चो के गंदे डायपर तक इसमें छोड़ देते हैं।

2. विमान में यात्रा करने वाले कई लोग उन्हें गंदे गंदे सवाल करते हैं और उन पर गंदे कमेंट्स करते हैं और इनका उन्हें हंस कर जवाब देना पड़ता है क्योकिं उन्हें नर्मता से पेश आना सिखाया जाता है।

CBSE परीक्षा 2020: 10वीं कक्षा में टॉप करने के लिए परीक्षा से 1 महीना पहले ऐसे करें तैयारी

3. जो लड़कियां एयर होस्टेस होती है उनमे से कुछ लड़कियां आज किसी एक लड़के के साथ तो कल किसी दूसरे के साथ नजर आती है और इस वजह से लोग सभी लड़कियों को एक जैसा समझने लगते हैं।

4.विमान में यात्रा करने वाले कई पैसेंजर उन्हें अपने साथ वक्त बिताने के लिए कई बार गंदे ऑफर देते हैं।

अंग्रेजी के इन 7 मुहावरों को समझने में अक्सर लोग होते हैं कंफ्यूज, आप जान लें

5. इस क्षेत्र में काम करने वाली लड़कियों को कई कई दिनों तक अपने घर से बाहर रहना पड़ता है क्योकिं विमान कहाँ लैंड करेगा और इसके बाद उन्हें कहाँ जाना है, यह सब उनकी ड्यूटी चार्ट पर निर्भर करता है।

loading...

Related News