आखिरकार आपका स्कूल पूरा हुआ और अब आप एक आजाद जिंदगी जीने के लिए पूरी तरह से फ्री हों। अब आपके पास खुद का एक रूम होगा और अपने मन की बात कहने वाला एक दोस्त होगा। कॉलेज लाइफ को जीना उतना भी मुश्किल नहीं है

जितना आप सोचते हैं या जितना आप हर किसी से सुनते हैं।

आज हम आपको कुछ कॉलेज लाइफ के मिथकों के बारे में बताएंगे जिनको आप अपने सीनियर से कॉलेज में जाने के दौरान एक बार जरूर सुनेंगे।

करियर में सफलता आपके प्रदर्शन के आधार पर तय की जाती है-

यह सच के करीब भी नहीं है। मुझे हमेशा कड़ी मेहनत करने और कैंपस प्लेसमेंट पर सर्वश्रेष्ठ पाने के लिए कहा गया था। फिर भी, मैं एक औसत औसत छात्र बन गया। मुझे वास्तव में आश्चर्य नहीं हुआ था, लेकिन व्यक्तिगत अनुभव से, मैं आपको बताता हूं कि परीक्षा में जो भी स्कोर होता है, उसके पास आपके पास जो ज्ञान है उसके साथ कुछ लेना देना नहीं है। इससे आपको अपनी रुचियों और विचलनों का फैसला करने में मदद मिल सकती है, लेकिन इससे कुछ भी नहीं।

होस्टल का खाना हमेशा ही खतरनाक होता है-

हम यहां किसी भी बात को सामान्यीकरण करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। यहां तक ​​कि जब आप घर पर होते हैं और लगभग हर रोज भोजन करते हैं, लेकिन कॉलेज में आने के बाद ऐसा सुनने को मिलता है कि यहां दिया जाने वाला खाना आपके एपिग्लोटीस को नीचे नहीं उतरता है लेकिन ऐसा होता नहीं है।

आपको पढ़ाने वाले टीचर पागल है-

आपको कॉलेज में आने के बाद ऐसा लगता है कि आपके प्रोफेसरों तक पहुंचना आपके लिए काफी मुश्किल है। जब तक आप कॉलेज से बाहर नहीं आते हैं आप उन्हें ही अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानते हैं। लेकिन मेरा विश्वास करो, यह मुश्किल नहीं है। क्लास खत्म होने के बाद आप अपने प्रोफेसर से बात कर सकते हैं।

कॉलेज में एक लड़का तो बॉलीवुड का ऋतिक रोशन होती ही है-

यदि आपने कॉलेज लाइफ की तुलना हॉलीवुड या बॉलीवुड की किसी फिल्म से कर रखी है तो हम आपसे कहेंगे कि आप ये दिमाग से निकाल दें। कॉलेज में ना तो कोई आलिया भट्ट होती है और ना ही कोई ऋतिक रोशन। जो मशहूर हैं, ज्यादातर अपने ग्रेड के कारण या फिर वो किसी स्पोर्ट्स का हिस्सा होते हैं।

यदि आपका रूममेट फेमस हैं तो आपकी तो निकल पड़ी-

कॉलेज लाइफ तक चलने वाली कितनी ही दोस्तियों को कॉलेज के बाद टूटते हुए देखा है। अपने रूममेट से एक अच्छी बॉन्डिंग बनाकर रखो औऱ हमेशा मज़े के लिए एक बैकअप बनाकर चलो।

loading...

Related News