pc: hindustantimes

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) लिमिटेड जूनियर एग्जीक्यूटिव पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार कर रहा है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार careers.ntpc.co.in पर अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर है।

NTPC JE भर्ती 2024:

पद का नाम: जूनियर एग्जीक्यूटिव (बायोमास)

रिक्तियों की संख्या: 50

कार्यकाल: एक वर्ष, जिसे प्रदर्शन और आवश्यकता के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है

योग्यता: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/कॉलेज/बोर्ड/संस्थान से कृषि विज्ञान में बीएससी की डिग्री आवश्यक है। नौकरी की जिम्मेदारियों में किसानों और जनता आदि के बीच बायोमास के बारे में जागरूकता फैलाने के साथ-साथ अपशिष्ट और बायोमास का प्रबंधन, उपयोग और वैकल्पिक उपयोग शामिल होंगे।

वेतन: जूनियर एग्जीक्यूटिव को ₹40,000 की मासिक समेकित राशि का भुगतान किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, कंपनी आवास/HRA, स्वयं, पति/पत्नी, दो बच्चों और आश्रित माता-पिता के लिए चिकित्सा सुविधा प्रदान की जाएगी।

इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है।

एनटीपीसी भर्ती 2024: उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण निर्देश:

अपनी स्नातक डिग्री में, उम्मीदवारों को कम से कम 40 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए, कोई न्यूनतम अंक की आवश्यकता नहीं है। केवल पास अंक वाले ऐसे उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

आयु सीमा और शैक्षणिक योग्यता के लिए कट-ऑफ तिथि आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि (28 अक्टूबर) है।

एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष और पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए 10 वर्ष की छूट दी गई है। भूतपूर्व सैनिकों की आयु में भी सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार छूट दी गई है।

एनटीपीसी साक्षात्कार के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए एक ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित कर सकता है। यह रिक्तियों की संख्या को बढ़ा या घटा भी सकता है।

जेई की पोस्टिंग संगठनात्मक आवश्यकता के अनुसार विभिन्न एनटीपीसी स्टेशनों/परियोजनाओं/जेवी/सहायक कंपनियों/कार्यालयों में फील्डवर्क में की जाएगी।

Related News