हैदराबाद: हैदराबाद स्कूल पेरेंट्स एसोसिएशन (एचएसपीए) के संयुक्त सचिव वेंकट साईनाथ ने शनिवार को एक बयान जारी कर राज्य सरकार से दसवीं कक्षा की परीक्षा के सरलीकरण के लिए 70 प्रतिशत पाठ्यक्रम बनाने का आग्रह किया। राज्य सरकार को इसे और कम करना चाहिए। दसवीं के पेपर में केवल 50% सिलेबस पर ही सवाल उठाए जाने चाहिए।

HSPA के संयुक्त सचिव वेंकट साईनाथ ने शनिवार को एक बयान जारी कर राज्य सरकार से कक्षा 10 वीं की परीक्षा को सरल बनाने के लिए 70 प्रतिशत पाठ्यक्रम के एक भाग से प्रश्नपत्र की तैयारी को और कम करने का अनुरोध किया। दसवीं के पेपर में केवल 50% सिलेबस पर ही सवाल उठाए जाने चाहिए।



HSPA के संयुक्त सचिव वेंकट साईनाथ ने राज्य सरकार से किसी भी स्कूल को किसी भी कारण से किसी भी छात्र को प्रदर्शित होने से रोकने के लिए सख्त होने का आग्रह किया है। वास्तव में, भले ही वह स्कूल की फीस जमा नहीं करता हो, उसे लिखित परीक्षा में उपस्थित होने से नहीं रोका जाना चाहिए।

उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि अगर किसी भी छात्र को परीक्षा में शामिल होने से रोका गया तो वह किसी भी स्कूल के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगा। यदि उसके पास अभी भी कोई छात्र डीयू बचा है, तो उसे स्कूल से स्थानांतरण प्रमाणपत्र के समय एकत्र किया जा सकता है।

उन्होंने सरकार से वीडियो के रूप में अध्ययन सामग्री भेजने का अनुरोध किया और प्रश्न और उत्तर के रूप में भी। HSPA ने सरकार से स्कूल-वार आधार पर आभासी कक्षाएं संचालित करने का अनुरोध किया है। इसने सभी छात्रों से आभासी कक्षाओं की वीडियो रिकॉर्डिंग करने की भी अपील की।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि HSPA ने छात्रों के इस शैक्षणिक वर्ष को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है कि NEET और JEE (G) जैसे राष्ट्रीय स्तर पर किसी भी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने से बचें।

Related News