pc: tv9hindi
नीट यूजी के नतीजों को लेकर विवाद अभी भी जारी है, जिसमें 67 उम्मीदवारों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं। यह पहली बार है जब नीट यूजी परीक्षा में इतनी बड़ी संख्या में टॉप स्कोरर सामने आए हैं। कांग्रेस पार्टी ने नतीजों में धांधली का आरोप लगाया है और मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। प्रियंका गांधी ने भी नीट नतीजों को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की। उन्होंने NEET और अन्य परीक्षाओं में भाग लेने वाले प्रतिभाशाली छात्रों के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की।

प्रियंका गांधी ने भी ट्विटर पर केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि पहले NEET परीक्षा का पेपर लीक हुआ था और अब नतीजों में घोटाले के आरोप लग रहे हैं। उन्होंने एक ही परीक्षा केंद्र के छह छात्रों को 720 में से 720 अंक मिलने पर गंभीर सवाल उठाए और विभिन्न अनियमितताओं को उजागर किया।

संक्षेप में, NEET के नतीजे जारी होने के बाद, व्यापक चिंताएँ और अनियमितताओं के आरोप सामने आए हैं, जिसमें परीक्षा प्रक्रिया में निष्पक्षता और पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए गहन जाँच की माँग की गई है।

Related News