देश में जारी कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के जरिये एक बार फिर देशवासियों को संबोधित करेंगे। आज सुबह 11 बजे पीएम मोदी रेडियो के माध्यम से अपने मन की बात करेंगे। लेकिन शनिवार को देश में फिर अब एक महीने के लिए लाॅकडाउन बढ़ा दिया गया है। लाॅकडाउन-5 पहली जून से 30 जून तक लागू रहेगा। गृह मंत्रालय द्वारा शनिवार को लाॅकडाउन-5 के लिए जारी दिशा-निर्देश के तहत कर्फ्यू का समय बदल दिया गया है और अब वह रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।


लेकिन आपको बता दे इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय (एमएचए) ने शनिवार को #अनलॉक 1 के दौरान कई तरह की छूट दी और ये भी कहा कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के साथ परामर्श के बाद स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक / प्रशिक्षण / कोचिंग संस्थान खोले जाएंगे।


दूसरे फेज में सरकार स्कूल-कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान खोले जाने पर फैसला बाद में लेगी। राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों के प्रशासन को माता-पिता और अन्य हितधारकों के साथ स्कूलों में मीटिंग और सलाह के लिए बुलाया जाएगा। फीडबैक के आधार पर, जुलाई के महीने में इन संस्थानों को फिर से खोलने पर निर्णय लिया जाएगा। ।

loading...

Related News