स्टूडेंट के लिए अब कॉलेज केवल पढाई करने तक सीमित नहीं है बल्कि यह उनकी लाइफ का वो समय होता है जो उन्हें हमेशा याद रहता है। स्टूडेंट्स एक ऐसा कैम्पस चाहते हैं जो कई तरह की शानदार सुविधाओं से लैस हो और बिल्डिंग भी अच्छी हो। बहुत से स्टूडेंट्स ऐसी जगहों पर कॉलेज ढूंढते हैं जहाँ पर आसपस प्रकृति के खुशनुमा नजारें देखने को मिलें।

कॉलेज बंक करने का और दोस्तों के साथ घूमने का भी अपना अलग ही मजा है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी यूनिवर्सिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर स्टूडेंट्स एक दिन की भी छुट्टी नहीं लेना चाहते हैं। आइये जानते हैं इन यूनिवर्सिटीज के बारे में।

एसडीएम इंस्‍टीट्यूट फॉर मैनेजमेंट डेवलपमेंट



मैसूर की सुंदर वादियों में बना ये मैनेजमेंट कॉलेज स्टूडेंट्स को अपनी ओर खींचता है। आकर्षक कॉलेज वाकई शानदार है और एक बार एडमिशन लेने के बाद वाकई में आपका यह मन नहीं करेगा कि आपको छुट्टी लेनी चाहिए।

कैसे खोल सकते हैं पेट्रोल पंप, जानिए पूरा प्रोसेस यहाँ

जेपी यूनिवर्सिटी ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी



वकनाघाट में बने इस कॉलेज की बिल्डिंग देखकर ही आप चौंक जाएंगें। हाई क्लास सुविधाओं के साथ कॉलेज का कैंपस भी बड़ा ही जबरदस्त है इसलिए स्टूडेंट यहाँ पर छुट्टी करने से पहले भी कई बार सोचते हैं।

पर्दे के पीछे आसान नहीं होती है एयरहोस्टेस की लाइफस्टाइल, खुद एयरहोस्टेस ने किए हैं ये खुलासे

सिक्‍किम मणिपाल यूनिवर्सिटी



गैंगटोक में सतीश सिक्‍किम मनिपाल यूनिवर्सिटी एक भव्य इमारत वाली यूनिवर्सिटी है। भारत के ही नहीं बल्कि विदेशों से भी यहाँ स्टूडेंट्स पढ़ने आते हैं। इस कॉलेज में एक बार एडमिशन लेने के बाद आपका एक भी दिन कॉलेज को स्किप करने का मन नहीं करेगा।

सिंबायोसिस नॉलेज विलेज



लवाले का सिंबायोसिस नॉलेज विलेज आपको ऐसा लगेगा मानों आप किसी विदेश के कॉलेज में आ गए हों। यहाँ आपको शानदार नजारें देखने को मिलेंगे। अगर आप विदेशों में जा कर नहीं पढ़ सकते हैं तो आप यहाँ एडमिशन ले सकते हैं।

नेशनल इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी



श्रीनगर का नज़ारा तो वैसे ही खूबसूरत है। सोचिए भला कौन नहीं चाहेगा कि इन खूबसूरत वादियों के बीच उनका कॉलेज हो। यहाँ पर आपको आस पास के पहाड़, सुन्दर वादियां, खूबसूरत नज़ारे दिखाई देंगे।

Related News